Madhya Pradesh: खाट पर सरकारी सुविधाओं की अर्थी! पहले एंबुलेंस फिर मौत पर नहीं मिला शव वाहन, कंधे पर लादकर पैदल मां के शव को ले गईं बेटियां

गरीबीऔरसरकारीकमजोरी,दोबिमारियोंसेग्रस्तकिसीसूबेमेंहरउसव्यक्तिकीमौततयहै,जिसकेपासपैरवीऔरपैसानहींहै.सरकारीदावोंकीफेहरिस्ततोलंबीहै.लेकिनजमीनपरवोतमामसुविधाएंनजरनहीआतीं,जिसकाऐलानसरकारीनुमाइंदेडंकेकीचोटपरकरतेहैं.मध्यप्रदेश(MadhyaPradesh)केरीवाजिलेमेंएकघटनाइंसानियतकोशर्मसारकरतीसामनेहै.यहांपहलेतो80वर्षीयबुजुर्गमहिलाकीतबीयतखराबहोनेपरअस्पताललेजानेकेलिएपरिजननेएंबुलेंसबुलाई,लेकिनघंटोंइंतजारकेबादभीएंबुलेंसनहींआई.जिसकेबादबुजुर्गमहिलाकीचारबेटियांउन्हेंखाटसमेतउठाकरसीएचसीलेगईं.जहांडॉक्टरोंनेमहिलाकोमृतघोषितकरदिया.बातयहींखत्मनहींहुईएंबुलेंसकेबादबुजुर्गकेलिएशववाहनभीनहींमिला.इसकेबादएकबारफिरबेटियोंनेबुजुर्गमांकीलाशखाटपररखाऔऱदोघंटेमेंपांचकिलोमीटरचलकरअपनेघरपहुंचीं.

बेटियोंनेनिभायाफर्ज

दरअइसलमामलामध्यप्रदेश(MadhyaPradesh)केरीवाजिलेकेमहसुआगांवकीहै.मीडियारिपोर्ट्सकेअनुसारयहांमोलियाकेवट(80)नामकीमहिलाकीतबीयतबिगड़नेपरएंबुलेंसबुलायागया.लेकिनजबघंटोंइंतजारकेबादएंबुलेंसनहींपहुंचीतोमहिलाकीचारबेटियांउन्हेंखाटपरलादकररायपुरकर्चुलियानसामुदायिकस्वास्थ्यकेंद्र(CHC)पहुंचेथे.यहांडॉक्टरोंनेबुजुर्गमहिलाकोमृतघोषितकरदिया.जिसकेबादबेटियोंनेसामुदायिकस्वास्थ्यकेंद्र(CHC)मेंडॉक्टरोंसेशववाहनकेलिएकहा,लेकिनवहभीउपलब्धनहींहोसका.इसकेबादमजबूरबेटियोंनेअपनीबुजुर्गमांकेशवकोफिरखाटपररखाऔरघरकीओरनिकलपड़े.लगभगदोघंटेमेंपांचकिलोमीटरकीदूरीतयकरवोअपनेघरपहुंची.

राहगीरोंनेबनायावीडियो

खाटपरशवलेकरलौटतेवक्तबेटियोंकोरास्तेमेंरायपुरकर्चुलियानथानाभीमिला,लेकिनकिसीनेमददनहींकी.वहींरास्तेमेंकुछलोगोंनेखाटपरशवलेजातेदेखकरउनसेपूछाऔरवीडियोबनाकरवायरल(VideoViral)करदिया.इसमेंघरवालोंनेआरोपलगायाकिरायपुरकर्चुलियानमेंकोईशववाहननहींहै.ऐसेमेंलोगजिलामुख्यालयकेभरोसेरहतेहैं.

सिर्फरेडक्रॉसदेताहैशववाहन

मीडियारिपोर्ट्सकेअनुसारस्वास्थ्यविभागकेअधिकारीनेबतायाकिजिलामुख्यालयमेंसिर्फरेडक्रॉस(RedCross)शववाहनदेताहै.बाकीजगहोंपरशववाहनकीव्यवस्थानहींहै.सिर्फमरीजकोएंबुलेंसउपलब्धकरानासरकारकीजिम्मेदारीहै.मरनेकेबादअपनेस्तरपरलाशलेजानीपड़तीहै.

येभीपढ़ें:MP:इंदौरमेंPMकीतस्वीरयुसूफकोघरपरलगानापड़ाभारी,मकानमालिकनेबेघरकरनेकीदीधमकी;पीड़ितनेपुलिसजनसुनवाईमेंलगाईमददकीफरीयाद

येभीपढ़ें:MadhyaPradesh:मध्यप्रदेशमेंPMमोदीनेलॉन्चकियागृहप्रवेशआवासयोजना,5.21लाखलोगोंकोमिलाघर

Previous post महिला ने दो बच्चों सहित जहर ख
Next post पोखरे में डूबने से 13 वर्षीय क